ગુજરાત

गुजरात में मेघ महेर: मौसम विभागने भारी बारिश का अनुमान जताया, जाम खंभालिया अभ फट्यौ

राजकोट:
गुजरात के सौराष्ट्रमें कई जगहों पर लगातार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। एनडीआरएफ की टीमों को लोगों की मदद के लिए सतर्क किया गया है। द्वारका जिले में देवभूमि जामखंभालिया में रविवार शाम से हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है।

देवभूमि द्वारका जिले में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है। खंभालिया में 2 घंटे में 10 इंच से अधिक बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति को देखने के लिए एनडीआरएफ की एक टीम भेजी गई है। पिछले 24 घंटों में, देवभूमि द्वारका जिले में खंभालिया में 20 इंच, कल्याणपुर में 14 इंच, द्वारका में 11 इंच और भनवाद में 7 इंच बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार, कच्छ में बना निम्न दबाव अगले 4 – 5 दिनों तक रहेगा। जिसके कारण आने वाले दिनों में भारी बारिश का अनुमान है। इस दौरान 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

मौसम विभाग ने सोमवार को गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र में बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया। जब मछुआरों से कहा जाता है कि वे समुद्र की जुताई न करें। इसके अलावा, एनडीआरएफ की टीमों को बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए सौराष्ट्र भेजा गया है। सूरत, नवसारी, कच्छ, वलसाड, द्वारका और पोरबंदर में टीमें तैनात की गई हैं। पिछले 24 घंटों में राज्य के 33 में से 26 जिलों में हल्की से भारी बारिश हुई है। जूनागढ़, देवभूमि-द्वारका, गिर-सोमनाथ, जामनगर, अमरेली, पोरबंदर, भावनगर, मोरबी, सुरेन्द्रनगर, कच्छ, वलसाड, नवसारी सूरत, तापी, नर्मदा, भरूच, डांग, खेड़ा, दाहोद, वडोदरा, छोटोदा, में बारिश दर्ज की गई है।

ads image

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x