ગાંધીનગરગુજરાતધર્મ દર્શનરાષ્ટ્રીય

भगवान जगन्नाथ मंदिर के महंत दिलीपदासजीने कहा : हमारे साथ बड़ा खेल खेला गया

अहमदाबाद :
भगवान जगन्नाथ नगर यात्रा निकालने मे 142 साल की परंपरा इस साल अहमदाबाद में टूट गई । इस बार उच्च न्यायालय (गुजरात HC) के प्रतिबंध के बाद अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ नगर यात्रा नहीं निकाली जा सकी। इस बीच रथयात्रा के दूसरे दिन बुधवार को भगवान जगन्नाथ मंदिर के महंत दिलीपदासजी ने एक बड़ा बयान दिया और कहा कि उनके साथ एक खेल खेला गया है।
मंदिर के महंत के बयान के अनुसार, उन्हें आश्वासन दिया गया था कि उन्हें रथयात्रा निकालने की अनुमति दी जाएगी। मंदिर के महंत ने इस मामले पर बयान देते हुए रो पड़े। उन्होंने नागरिकों और श्रद्धालुओं से इस साल रथयात्रा नहीं निकालने के लिए माफी मांगी।
हमारे साथ बड़ा खेल खेला गया: महंत दिलीपदासजी
भगवान जगन्नाथ नगरचार्य के इस वर्ष को छोड़ने में सक्षम नहीं होने के मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए, महंत दिलीपदासजी ने कहा, “इस साल यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैं भगवान जगन्नाथ को शहर में नहीं ला सका। मैं आपको भगवान के दर्शन नहीं करा सका। “मैं उस विश्वास के कारण कुछ नहीं कर सका। मैं ईश्वर को बाहर नहीं ला सका। यह मेरे लिए एक बड़ी उम्मीद थी। आप जो भी कहें, लेकिन हमारे साथ एक बड़ा खेल खेला गया है। हम आपको यह बताएंगे।” नहीं कर सकता।

विपक्षनेता परेश घानाणी ने लगाया आरोप

अहमदाबाद में एतिहासिक भगवान जगन्नाथ की पहली बार रथयात्रा नहीं निकलने से दुखी मंहत दिलीपदासजी के बयान के बाद विपक्ष कांग्रेस ने सरकार को घेर लिया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने गुजरात सरकार तंज कसते हुए ट्वीट किया है कि भाजपा से खुद भगवान भी ठगे गये है। 142 साल की परंपरा टूट गयी। पिछले 25 साल से केवल भाषणों के साथ ही भाजपा सरकार जनता को ठग रही है।

ads image

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x