ગાંધીનગરગુજરાત

31 मई तक अहमदाबाद में 8 लाख कोरोना के मामले दर्ज होंगे : विजय नेहरा

अहमदाबाद :

Coronavirus ने गुजरात में पैर पसार लिए हैं। राज्य के कई बड़े शहरों में तेजी से मामले सामने आ रहे हैं और ऐसे में सरकार की चिंता बढ़ गई है। राज्य के अहमदाबाद में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। शहर में इनकी संख्या 1654 से ज्यादा हो चुकी है। अगर संक्रमण के मामले ऐसे ही सामने आते रहे तो आने वाले दिनों में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

अहमदाबाद महानगरपालिका आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में अहमदाबाद में कोरोना के 151 मामले सामने दर्ज हुए हैं। पहले तीन दिन में मामले डबल हो रहे थे, अब चार दिन में डबल हो रहे है। अगर यही स्थिति रही तो 15 मई तक अहमदाबाद में 50 हजार कोरोना के मामले दर्ज होंगे, जबकि 31 मई तक इसकी संख्या 8 लाख तक पहुंच सकती है।

विजय नेहरा ने कहा कि 17 अप्रैल के दिन शहर में कोरोना के 600 मामले सामने आए थे 20 अप्रैल तक केवल तीन दिनों में यह बढ़कर 1200 हो गये। यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि अगर हम लॉकडाउन का सख्ती से पालन करेंगे तो कोरोना वायरस के मामलों में कमी आएगी। वे लॉकडाउन पूर्ण होने तक राज्य में कोरोना वायरस के डबल मामले 7 से आठ दिनों तक ले जाना चाहते है। ताकि 15 मई तक शहर में कोरोना के 10 हजार ही मामले होंगे।
उन्होंने ने युवाओं से अपील है कि वे अपने बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें, उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दें। युवा सोशियल मीडिया पर इस संबंध में वीडियो बनाकर भी शेयर करें ताकि लोगों में जागरुकता आए। जो युवा सोशल मीडिया पर इस प्रकार का वीडियों शेयर करेगा तो वे खुद लॉकडाउन पूर्ण होने के बाद रूबरू मिलकर उसे सम्मानित करेंगे।

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना वायरस से अभी तक कुल 2651 मामले दर्ज हो चुके है। गुजरात में कोरोना वायरस से 112 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है, जबकि इस बीमारी 258 व्यक्ति ठीक होने से उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। गुजरात के चार शहर कोरोना हॉटस्पॉट है। जिसमें अहमदाबाद में सबसे अधिक 1652 मामले सामने आए है। यहां सबसे अधिक 69 लोगों की मौत हुई है। वहीं सूरत में 456, वड़ोदरा में 219 तथा राजकोट 44 मामले सामने आये है।

ads image

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x