केरल के लोगो ने राहुल गांधी को संसद में चुनकर एक विनाशकारी काम किया: गुहा – Manzil News

केरल के लोगो ने राहुल गांधी को संसद में चुनकर एक विनाशकारी काम किया: गुहा

कोझिकोड
पांचवीं पीढ़ी के राजवंश” राहुल गांधी के पास भारतीय राजनीति में “कड़ी मेहनत और खुद से बने” पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई मौका नहीं है, और केरल ने कांग्रेस नेता को संसद में चुनकर एक विनाशकारी काम किया, इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कोझीकोड में कहा शुक्रवार को। श्री गुहा ने कहा कि आजादी के आंदोलन के दौरान एक महान पार्टी से कांग्रेस की कमी एक दयनीय परिवार की फर्म के लिए है, जो भारत में हिंदुत्व और भाषावाद के बढ़ने का एक कारण है।
मेरे पास व्यक्तिगत रूप से राहुल गांधी के खिलाफ कुछ भी नहीं है। वह एक सभ्य साथी है, बहुत अच्छी तरह से बर्खास्त है। लेकिन युवा भारत पांचवीं पीढ़ी का राजवंश नहीं चाहता है। यदि आप मलयाली राहुल गांधी को 2024 में भी फिर से चुनने की गलती करते हैं, तो आप। केवल नरेंद्र मोदी को एक फायदा सौंपते हुए, श्री गुहा ने अपनी बात के दौरान चल रहे केरल साहित्य महोत्सव (केएलएफ) के दूसरे दिन, देशभक्ति बनाम जिंगोइज़्म कहा। भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “केरल, आपने भारत के लिए कई अद्भुत काम किए हैं, लेकिन आपने जो विनाशकारी काम किया है, उसमें से एक राहुल गांधी को संसद के लिए चुना जाना था। श्री गांधी, जो 2019 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में अमेठी के अपने परिवार के गढ़ से हार गए थे, केरल में वायनाड सीट से जीते थे।
उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ा फायदा यह है कि वह राहुल गांधी नहीं हैं। वह स्व-निर्मित हैं। उन्होंने 15 वर्षों तक एक राज्य चलाया है, उनके पास एक प्रशासनिक अनुभव है, वह अविश्वसनीय रूप से मेहनती हैं और वे कभी भी यूरोप में छुट्टियां नहीं मानते हैं। यह सब गंभीरता से कह रहा हूँ। लेकिन, भले ही राहुल गांधी अधिक बुद्धिमान, अधिक मेहनती, कभी भी यूरोप में छुट्टी नहीं लेते थे, पांचवीं पीढ़ी के राजवंश के रूप में वह अभी भी एक स्व-निर्मित व्यक्ति के खिलाफ नुकसान में होंगे”, 61 वर्षीय लेखक ने कहा। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी निशाने पर लिया, जिन्होंने कहा, उन्हें स्वर्गीय मुगल वंश” की याद दिलाई और वे उनके राज्य की स्थिति से कितने अलग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *